ढाबा मालिक ने लगाया बैनर- 'विदेशी नस्ल के कुत्ते ओर चीनी नस्ल के इंसानों का प्रवेश बंद है'

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 09:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क(सचिन बहरानी): भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर देश में गुस्सा है। देशवासी अपने-अपने तरीके से चीन के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। विरोध की इसी कड़ी में इंदौर का एक ढाबा संचालक भी अपने अनूठे अंदाज के लिए सुर्खियों में है। दरअसल, चीन के प्रति अपना आक्रोश जाहिर करते हुए ढाबा संचालक ने ढाबे के बाहर एक लंबा सा बैनर टांग दिया है, जिसे पढ़कर लोग दंग हो रहे हैं।

चीन के खिलाफ आक्रोश
दरअसल इंदौर के मालवा मिल इलाके में एक ढाबे के बाहर लगा बैनर इन दिनों बेहद चर्चा का विषय बना हुआ है। ढाबा मालिक ने इस बैनर को चीन के खिलाफ आक्रोश जाहिर करने के लिए लगाया है, बैनर पर लिखा है, 'विदेशी नस्ल के कुत्ते ओर चीनी नस्ल के इंसानों का प्रवेश बंद है'। सीमा विवाद और भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद देश का हर तबका चीन का विरोध करने में जुटा हुआ है।

एक ओर चीन से भारतीय मूल की कंपनियां पलायन करने में जुटी हुई हैं और कई कंपनियों ने भारत में आकर व्यापार भी करना शुरू कर दिया है वहीं दूसरी ओर चीन का विरोध निचले तबके यानी मध्यमवर्ग तक भी पहुंच चुका है। इसी विरोध को दर्शाता एक बैनर इंदौर के मालवा मिल पर भी नजर आया। मालवा मिल चौराहे पर राजाराम ढाबे के संचालक ने अपने ढाबे के बाहर एक अनूठे तरीके का बैनर लगाया है जिसमें लिखा है कि विदेशी नस्ल के कुत्ते और चीनी नस्ल के इंसानों का प्रवेश बंद है।

मंचूरियन नूडल्स की बिक्री भी बंद
अपने बैनर के चलते राजाराम ढाबा सुर्खियों में बना हुआ है, इतना ही नहीं आक्रोशित ढाबा संचालक ने चायनीज फूड के नाम से पहचान रखने वाले मंचूरियन नूडल्स की तो बिक्री पूरी तरह बंद कर दी है। ढाबे पर काम करने वाले कर्मचारी जय के मुताबिक यह बैनर होटल मालिक ने चीन के विरोध स्वरूप लगाया है और इसके साथ चाइनीज फूड की बिक्री बंद कर दी है। इतना ही नहीं ढाबे में सैनिकों के लिए फ्री में भोजन और पार्सल की सुविधा भी उपलब्ध हैष


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News