DGCA ने स्पाइसजेट के दो और एयर इंडिया के एक पायलट को किया निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 12:05 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एअर इंडिया के विमान में पायलट और चालक दल के सदस्य के बीच तीखी नोकझोंक और हाथापाई को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को चालक दल के सदस्य को छह महीने के लिए निलंबित कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।
PunjabKesari
एअर इंडिया का एक विमान 17 जून को बेंगलुरू से कोलकाता के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। इसी समय , चालक दल के सदस्य रजत वर्मन ने पायलट के साथ तीखी नोंकझोंक और हाथापाई की। डीजीसीए इस घटना में शामिल मिलिंद एम का उड़ान लाइसेंस भी निलंबित कर चुका है। अधिकारी ने पीटीआई - भाषा से कहा कि वर्मन को मिले अधिकारों को घटना की तारिख से छह महीने के लिए निलंबित किया गया है।
PunjabKesari
वहीं, डीजीसीए ने स्पाइसजेट के भी दो पायलटों के उड़ान लाइसेंस छह महीने के लिये निलंबित कर दिये हैं। कोलकाता हवाईअड्डे पर विमान को उतारते समय रनवे के किनारे लगी प्रकाश व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने के बाद यह कदम उठाया गया है। यह घटना दो जुलाई को हुई। पायलट पुणे से कोलकाता जा रही उड़ान का परिचालन कर रहे थे।
PunjabKesari
विमानन क्षेत्र का नियामक हाल के सप्ताह में विभिन्न उल्लंघनों को लेकर व्यक्तियों और इकाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहा है। अधिकारी ने पीटीआई -भाषा से कहा कि दो पायलटों... आरती गुणशेखरन और सौरभ गुलिया के उड़ान लाइसेंस को छह महीने के लिये निलंबित कर दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशालय ने कारण बताओ नोटिस का जवाब मिलने के बाद यह आदेश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News