''पहले प्लेन की मरम्मत कराएं'', यात्री की शिकायत पर DGCA ने एयर इंडिया को दिया निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 11:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क: विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया (Air India) से अपने विमान की मरम्मत करने को कहा है। DGCA के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को एयर इंडिया के एक यात्री ने सोशल मीडिया पर एयर इंडिया के एयरबस ए-320 विमान के टूटे हुए आर्मरेस्ट सहित जर्जर इंटीरियर की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं हैं, जिनका पंजीकरण नंबर वीटी-ईडीएफ है।

 

डीजीसीए के अधिकारियों ने बताया कि यात्री की शिकायत के बाद डीजीसीए ने एयरलाइन को जल्द से जल्द समस्या की जांच करने और उसे ठीक करने के लिए कहा है। अधिकारियों ने बताया कि विमान कोलकाता में होगा, इसी दौरान इसके मरम्मत का काम किया जाएगा। हालांकि इस मामले में एयर इंडिया की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। बता दें पिछले साल 8 अक्तूबर को एयरलाइन को टाटा समूह ने 27 जनवरी को एयर इंडिया का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था।

 

जब रोक दी स्पाइस जेट की उड़ान
इससे पहले पिछले बुधवार को एक यात्री की ओर से गंदी सीटों और कैबिन पैनल के ठीक से काम नहीं करने की शिकायत किए जाने पर डीजीसीए ने स्पाइसजेट के विमान को उड़ान भरने से रोक दिया था। जिसके बाद कंपनी ने विमान की मरम्मत की तब जाकर उसने उड़ान भरी। बेंगलुरु से गुवाहाटी जाने वाले विमान में यात्रा कर रहे यात्री ने गंदी सीटों और कैबिन पैनल के ठीक से काम नहीं करने की तस्वीर ट्वीट की थी। डीजीसीए ने बोइंग 737 विमान के उड़ान भरने पर रोक लगाने का आदेश दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News