शिकायतकर्ताओं को डीजी विजिलेंस ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 08:37 PM (IST)


चंडीगढ़ 5 नवंबर -(अर्चना सेठी) हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो द्वारा मनाए जा रहे ’सतर्कता जागरूकता सप्ताह’ के तहत राज्य सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त हरियाणा बनाने की मुहिम को सफल बनाने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले शिकायतकर्ताओं के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया।विजिलेंस मुख्यालय पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम में महानिदेशक राज्य सतर्कता ब्यूरो शत्रुजीत सिंह कपूर द्वारा रिश्वत लेने वाले भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत करने वाले शिकायतकर्ताओं को ’सम्मान पत्र’ देकर सम्मानित किया गया। *इसी तरह के सम्मान समारोह राज्य भर में सतर्कता ब्यूरो के सभी कार्यालयों में भी आयोजित किए जा रहे हैं।* 

                 

 शत्रुजीत सिंह कपूर ने सभी शिकायतकर्ताओं का हौंसला बढाते हुए कहा कि आपने भ्रष्टाचारियों के नाम का पर्दाफाश कर एक ईमानदार समाज के निर्माण में अहम भूमिका निभाई है। आज के दौर में शिकायत करना आसान नहीं है क्योंकि समाज में भ्रष्ट लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है। शिकायत के बाद शिकायतकर्ता को मामले के निपटारे तक कई दबावों का सामना करना पड़ता है। प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने के लिए आप सभी ने राष्ट्र सेवा में अपना अमूल्य योगदान दिया है। कपूर ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए सतर्कता ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 1800-180-2022 और 1064 और व्हाट्सएप नंबर 094178-91064 का प्रचार-प्रसार करेगा ताकि अधिक से अधिक नागरिक भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दे सकें। .

 

शिकायतकर्ताओं के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही सरकारी अधिकारियों के खिलाफ रिश्वत की मांग करने वाले पीड़ित लोगों को ‘ट्रैप मनी‘ प्रदान करने के लिए 1 करोड़ रुपये का रिवॉल्विंग फंड स्थापित करने के लिए सतर्कता ब्यूरो के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि इसके लागू होते ही लोगों को अब अपनी जेब से ट्रैप के पैसे की व्यवस्था करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।अब तक ब्यूरो ने रिकॉर्ड 143 ट्रैप केस दर्ज किए हैं और राज्य में 150 से अधिक भ्रष्ट अधिकारियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें कई श्रेणी 1 और 2 के अधिकारी भी शामिल हैं।

                

               


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News