राज्यसभा के नतीजों पर बोले देवेंद्र फडणवीस- भाजपा ने शिवसेना को लगाया धोबी पछाड़, अब अगली जीत की तैयारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 05:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः विपक्ष के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के पार्टी के सभी उम्मीदवारों के निर्वाचित होने के बाद यह हमारे लिए गर्व और खुशी का क्षण है और कहा कि सत्तारूढ़ दल शिवसेना को राज्य में एक बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र की छह राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने तीन सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस और एनसीपी ने एक-एक सीट जीती है। बड़ी बात यह है कि शिवसेना प्रत्याशी संजय पवार को हार का सामना करना पड़ा है।

फडणवीस ने कहा कि आज हम सभी के लिए बहुत खुशी की बात है कि भारतीय जनता पार्टी के तीनों उम्मीदवार महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में जीत गए हैं। पीयूष गोयल को सबसे ज्यादा 48 वोट मिले, अनिल बोंडे को भी 48 वोट मिले। उन्होंने कहा कि हमारा तीसरा उम्मीदवार भी शिवसेना के संजय राउत से ज्यादा वोटों से चुना गया है।

फडणवीस ने कहा कि आज पार्टी के तीनों उम्मीदवारों की जीत हुई है। हमारे तीसरे प्रत्याशी धनंजय महाडिक को शिवसेना प्रत्याशी से ज्यादा वोट मिले हैं। चंद्रकांत पाटिल के जन्मदिन पर ये तोहफा है। उन्होंने कहा कि मैं मराठी बोलने वालों को बताना चाहूंगा कि यह मराठी लोगों की जीत है। अगर नवाब मलिक और एक वोट जो रद्द कर दिया गया था, वह भी जोड़ दिया जाय तो भी हम ही जीतते। अंतर्विरोधों से भरी सरकार का क्या होता है ये तो पता ही है। राष्ट्रवादी काग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हम चुनाव जीत गए लेकिन ऐसा पहली बार हुआ कि आठ घंटे बाद मतदान शुरू हुआ और आज तड़के चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News