हिंदुत्व और बाबरी पर देवेंद्र फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर चुन-चुनकर हमला

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 10:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को राज्य की महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार की तुलना बाबरी मस्जिद ढांचे से करने की कोशिश की और कहा कि वह तब तक आराम से नहीं बैठेंगे, जब तक शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता से हटा नहीं देते। उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना का मतलब मुंबई, महाराष्ट्र या हिंदुत्व नहीं है। साथ ही कहा कि कोई भी मुंबई को महाराष्ट्र से अलग नहीं कर सकता, लेकिन वह शहर को ''भ्रष्टाचार और गलत कार्यों'' से मुक्त करना चाहते हैं। फडणवीस उपनगरीय गोरेगांव में भाजपा के उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित 'हिंदी भाषी महासंकल्प सभा' ​​को संबोधित कर रहे थे। फडणवीस की रैली की शुरुआत हनुमान चालीसा के पाठ के साथ हुई।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जब मैंने कहा कि राम आंदोलन में तुम्हारा एक भी नेता नहीं था तो इन्हें कितनी मिर्ची लगी। उद्धव जी मैं जुलाई में नगरसेवक बना। अगस्त में एडवोकेट बना और यही देवेंद्र फडणवीस राम आंदोलन में गया था। देवेंद्र फडणवीस सिर्फ आंदोलन में नहीं गया था बल्कि बदायूं की जेल में भी था। उसी बदायूं जेल में हम इंतजार करते थे कि कोई शिवसैनिक आएगा लेकिन कोई शिवसैनिक नहीं आया।

'लात गदहा मारता है, असली हिन्दू ठोकर मारता है'
फडणवीस ने आगे कहा कि मैं सोने का चम्‍मच लेकर पैदा नहीं हुआ हूं। कार सेवक का मज़ाक उड़ाने वालों को कहना चाहता हूं जब भी ज़रूरत होगी तो दोबारा कार सेवक बनेंगे। उन्‍होंने कहा कि उद्धव ठाकरे तुम्हारा हिंदुत्‍व गदहा धारी है, तुमने कहा कि हमें लात मारी, लात गदहा मारता है, असली हिन्दू ठोकर मारता है। उन्‍होंने कहा कि यदि कश्मीर में एक हिन्दू का कत्ल हुआ तो 24 घण्टे में 3 आतंकी को मार गिराया गया।

'उद्धव ठाकरे को शर्म आनी चाहिए'
उद्धव पर करारा हमला बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि संभाजी राजे की हत्या करने वाला औरंगजेब की कब्र पर ओवैसी शीश झुकाता है। उद्धव ठाकरे को शर्म आनी चाहिए, चुल्‍लू भर पानी में डूब मरना चाहिए। जो शिवाजी का नाम लेते थे उन्होंने अपनी तलवार म्‍यान में रख दी लेकिन हम अपनी तलवारों से हिंदुत्व की लड़ाई लड़ेंगे।

'हनुमान चालीसा की शुरुआत हो गई अब लंका का दहन होगा'
अपने संबोधन से पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में अन्य नेताओं के साथ महासंकल्प बैठक में हनुमान चालीसा का जाप किया। इसके बाद फडणवीस ने कहा कि अब तो हनुमान चालीसा की शुरुआत हो गई है। अब लंका का दहन होगा। मेरे साथ ये सारी वानर सेना खड़ी है। ये सब मिलकर लंका का दहन करेंगे। ये जो हालात है, ये सब तो सुधर जाएंगे लेकिन जाते-जाते कई लोग निगाहों से उतर जाएंगे।

गौरतलब है कि शहर में एक दिन पहले आयोजित हुई रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने फडणवीस और भाजपा पर निशाना साधा था। मुंबई सहित राज्य के कई अन्य नगर निकायों के लिए चुनाव इस साल प्रस्तावित हैं। फडणवीस ने ठाकरे की रैली को 'लाफ्टर शो' करार देते हुए कहा, ''(अपने शासन के दौरान) इस आदमी ने ढाई साल में राज्य के विकास, प्रगति और लोगों के कल्याण के बारे में कभी बात नहीं की।'' भाजपा नेता ने कहा, ''केवल शेरों की तस्वीरें क्लिक करने से कोई शेर नहीं बन जाता। अब केवल एक ही शेर है- नरेंद्र मोदी।'' फडणवीस ने कहा, ''जब तक मैं आपकी सत्ता के बाबरी ढांचे को गिरा नहीं देता, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News