हनीप्रीत ने गुफा में बिताई रात, जेल से बाहर आते ही किए ये काम

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 11:47 AM (IST)

नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा चीफ की खासमखास और राजदार हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा जमानत मिलने के बाद बुधवार देर रात डेरा सच्चा सौदा पहुंची थी। 4 गाडिय़ों के काफिले में आई हनीप्रीत पंजाब नम्बर की फाच्र्यूनर गाड़ी में सवार थी। हनीप्रीत ने गुफा में ही रात बिताई। इससे पहले हनीप्रीत ने डेरे के सेवादारों से बात भी की थी। वीरवार सुबह वह शाह सतनामपुरा स्थित अपनी कोठी में गई। यहां उन्होंने डेरा मैनेजमैंट कमेटी के सदस्यों से मुलाकात की। उनके साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान हनीप्रीत के पारिवारिक सदस्य भी उनके साथ थे। डेरा प्रमुख के परिजनों संग हनीप्रीत की मुलाकात हुई या नहीं, इस बारे में पता नहीं चल पाया। इस दौरान हनीप्रीत ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। दिनभर डेरे के बाहर मीडिया कर्मियों का जमावड़ा लगा रहा।

PunjabKesari


गुरुवार सुबह से हनीप्रीत ने कराए ये तीन काम
राम रहीम और हनीप्रीत के जेल जाने के बाद से आमतौर पर शांत दिखाई देने वाले डेरा में गुरुवार सुबह से काफी चहल-पहल थी। डेरे में बने चर्चा घर में रंग-रोगन का काम चल रहा है। आगामी रविवार को यहां समागम की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि हनीप्रीत भी इस कार्यक्रम में शामिल होगी। वहीं डेरे के खास लोगों से हनीप्रीत लगातार मुलाकात कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि हनीप्रीत एक बार फिर से डेरे का पूरा कंट्रोल अपने हाथ में लेना चाहती है।

PunjabKesari
 

डेरा प्रमुख ने करवाया था विवाह
करनाल के घरौंडा से ताल्लुक रखने वाले पूर्व विधायक रुलिया राम गुप्ता के पोते विश्वास के साथ हनीप्रीत का विवाह डेरा में ही 14 फरवरी 1999 को करवा दिया गया। 1972 में रुलिया राम गुप्ता घरौंडा से नैशनल कांग्रेस आर्गेनाइजेशन के विधायक रहे थे। उनका परिवार शाह सतनाम के वक्त से डेरा से जुड़ा था इसीलिए डेरा प्रमुख ने ही रुलिया राम गुप्ता के पोते विश्वास गुप्ता के साथ हनीप्रीत का विवाह करवा दिया। शुरू से ही यह विवाह विवादों में रहा। 

PunjabKesari

पिता का था टायरों का कारोबार
हनीप्रीत का पूरा परिवार डेरे में आस्था रखता था। हनीप्रीत के पिता रामानंद तनेजा पहले एम.आर.एफ. टायर्स का शोरूम चलाते थे,जिसका नाम सच टायर्स था,लेकिन बाद में उन्होंने डेरे में ही एक बड़ा सीड प्लांट शुरू कर लिया। हनीप्रीत की एक छोटी बहन है नीशु तनेजा,जिसकी शादी गुरुग्राम में हुई थी। नीशु की शादी में राम रहीम का खास योगदान था। इसी तरह से हनीप्रीत के चाचा अभी भी सिरसा के परशुराम चौक पर एम.आर.एफ. टायर का शोरूम चलाते हैं। उसके मामा और कई रिश्तेदार सिरसा के मुख्य मार्गों पर कारोबार करते हैं। हनीप्रीत के नाम पर डेरे के अंदर एक बुटीक भी था। उसके पिता रामानंद तनेजा डेरा की पर्चेजिंग कमेटी के हैड रहे। बाजार का सारा लेन-देन उनके जिम्मे ही था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News