दोबारा लगाया जाए जेएंडके में लॉकडाऊन, डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की हो अधिक भर्ती: एनएयूपी

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 01:23 PM (IST)

जम्मू : जम्मू कश्मीर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में हो रहे इजाफ पर चिंता जताते हुए नेशनल अवामी यूनाईटेड पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान संदीप सिंह ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से आग्रह किया कि कम से कम 15 दिन का लॉकडाऊन दोबारा लगाया जाए। उन्होंने उपराज्यपाल से डॉक्टरो ंएवं स्वास्थ्य कर्मियों की अधिक भर्ती करने पर भी जोर दिया ताकि जम्मू कश्मीर में कोरोना महामारी से संक्रमितों को बेहतर इलाज मिल सके। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जम्मू कश्मीर में व्यापक सख्त रूपरेखा बनाने की जरूरत है ताकि बढ़ते मामलों पर रोक लगाई जा सके।


एन.ए.यू.पी. के राष्ट्रीय प्रधान संदीप सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि पर चिंता जताते हुए कहा कि जिला स्तर पर आ रहे संक्रमितों के आंकड़ों में भारी उछाल देखा गया है। रैपिड ऐंटीजन टेस्ट में जिला स्तर पर मामलों में लगातार प्रतिदिन वृद्धि हो रही है।  संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस को सख्त कदम उठाने होंगे ताकि दिशा निर्देशों का पालन हो और कोई उसका उल्लंघन कर दूसरों की जान खतरे में न डालें और घर से बाहर निकलने पर फेस मास्क पहने रखें एवं सामाजिक दूरी का पालन करें। अगर कोई ऐसा नहीं करता तो उसके खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई की जाए।


संदीप सिंह ने दोहराया कि जिस ढंग से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है उसमें लापरवाही बरतना घातक साबित हो सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को जम्मू कश्मीर के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देने चाहिए कि अधिक संख्या में डॉक्टर और पैरामैडिकल स्टाफ की भर्ती करे ताकि कोरोना महामारी से आम जनता को बचाया जा सके और जो संक्रमित हो रहे हैं उन्हें बेहतर इलाज मिले।  इनमें आयुर्वेदिक, डेंटल डॉक्टरों को भी भर्ती किया जाए ताकि इन्हें समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News