विंग कमांडर अभिनंदन को परमवीर चक्र देने की मांग, तमिलनाडु के CM ने PM को लिखा पत्र

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 05:15 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान ‘परमवीर चक्र’ से सम्मानित करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुक्रवार को मांग की। गौरतलब है कि पाकिस्तान के साथ हुई झड़प के दौरान उन्हें पड़ोसी देश ने पकड़ लिया था , लेकिन बाद में उन्हें स्वदेश भेज दिया।

 

Chief Minister of Tamil Nadu, Edappadi K. Palaniswami writes to Prime Minister Narendra Modi requesting Param Veer Chakra (country's highest military honour) for Wing Commander Abhinandan Varthaman. (File pic) pic.twitter.com/6HVzrumn7F

— ANI (@ANI) March 8, 2019

PunjabKesariपलानीस्वामी ने मोदी को लिखे एक पत्र में कहा है कि वायुसेना के पायलट एवं तमिलनाडु निवासी अभिनंदन ने प्रतिकूल परिस्थितियों में असाधारण दृढ़ विश्वास और अदम्य साहस का परिचय दिया, जिसके लिए उन्हें सर्वोच्च सैन्य सम्मान देना उपयुक्त होगा।

PunjabKesariउन्होंने इस बात का जिक्र किया कि पाकिस्तान ने अभिनंदन को प्रधानमंत्री की कूटनीतिक कोशिशों और जबरदस्त अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते रिहा किया। उन्होंने कहा,‘मैं भारत सरकार से अनुरोध करता हूं कि विंग कमांडर अभिनंदन को देश का सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र दिया जाए।’

PunjabKesariगौरतलब है कि अभिनंदन ने 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ हुई हवाई झड़प के दौरान उसके एक एफ - 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था और इस क्रम में उनका मिग - 21 बाइसन भी पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों का निशाना बन गया था, जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शांति पहल के तहत उन्हें रिहा करने की घोषणा की थी और अभिनंदन एक मार्च को स्वदेश लौटे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News