परिसीमन आयोग का फैसला पूरी तरह स्वीकार : पूर्व मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 09:03 PM (IST)

साम्बा : विजयपुर के गगोर इलाके में आज सडक़ की ब्लैकटॉपिंग का काम शुरू होगया। जमोडिय़ा मोहल्ले में बनने वाली इस 500 मीटर लंबी सडक़ पर 5 लाख रूपए की लागत आएगी। पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा की उपस्थिति में डीडीसी चेयरमैन केशवदत्त शर्मा, डीडीसी-विजयपुर शिल्पा दुबे, बीडीसी चेयरमैन विजयपुर योगेश्वर सिंह ने इस सडक़ का काम शुरू करवाया। 


 डीडीसी चेयरमैन केशवदत्त शर्मा और डीडीसी-विजयपुर शिल्पा दुबे ने इलाके के लोगों की पुरानी मांग थी जिसे आज पूरा किया गया है। इस दौरान पूर्व मंत्री गंगा ने जिला विकास परिषद व ब्लॉक परिषद सहित पंचायतों द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों की सराहना की व लोगों से आहवान किया कि वह विकास और सुशासन के लिए भाजपा को सहयोग दें। उन्होंने परिसीमन आयोग के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि आयोग का निर्णय स्वीकाय है।

 

गंगा ने कहा कि आयोग ने जम्मू से होरहे भेदभाव को दूर करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि जम्मू संभाग की आबादी और क्षेत्रफल कश्मीर से कहीं अधिक था लेकिन इसके बावजूद नेहरू ने एक परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए कश्मीर में अधिक सीटें दी, राज्य में धारा 370 लगाई और अनुच्छेद 35-ए लागू किया, हालांकि बाबासाहब डॉ. भीमराव अंबेदकर ने भी इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि जम्मू में सीटें बढऩे से काफी हद तक भेदभाव दूर होगा। भाजपा के विजयपुर मंडल अध्यक्ष अजय शर्मा, नगर प्रधान धीरज शर्मा छोटू, ऊधम सिंह लक्की, प्रवीण कपूर आदि भी इस मौके पर मौजूद रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News