PM इमरान ने दिल्‍ली हिंसा पर उगला जहर, बोले- 'RSS जिम्मेदार, अब जिन्‍न बोतल से बाहर'

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 05:35 PM (IST)

इस्‍लामाबादः पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिल्‍ली में हिंसा के दौरान 22 लोगों के मारे जाने पर जहर उगलते हुए इसके लिए RSS को जिम्मेदार ठहराया है। पाक में हिंदू और ईसाई बच्चियों के साथ जबरन शादी और बलात्‍कार की घटनाओं पर अब तक चुप रहने वाले इमरान को अब अचानक भारत के मुसलमानों की फिक्र होने लगी है। इमरान ने कहा कि भारत में 20 करोड़ मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि नाजियों से प्रेरित RSS के लोगों ने परमाणु हथियार से लैस भारत पर कब्‍जा कर लिया है और विश्‍व समुदाय को अब कार्रवाई करना ही होगा।

PunjabKesari

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने संयुक्‍त राष्‍ट्र में पहले ही भविष्‍यवाणी की थी कि जब एक बार जिन्‍न बोतल से बाहर आ जाएगा तो खूनखराब बहुत भीषण होगा। कश्‍मीर एक शुरुआत थी। अब भारत के 20 करोड़ मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। विश्‍व समुदाय को अब आवश्‍यक रूप से कार्रवाई करना होगा।' पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री ने कहा, 'आज हम देख रहे हैं कि भारत में नाजियों से प्रेरित RSS की विचारधारा ने एक अरब की जनसंख्‍या वाले परमाणु हथियार संपन्‍न राष्‍ट्र पर कब्‍जा कर लिया है। जब घृणा पर आधारित नस्‍लीय विचारधारा कब्‍जा कर लेती है तो यह खूनखराबे की ओर ले जाती है।' इमरान ने यह भी कि अगर कोई पाकिस्‍तान में गैर-मुस्लिमों के खिलाफ अन्‍याय करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

PunjabKesariइमरान ने कहा, 'मैं पाकिस्‍तान में अपने लोगों को चेतावनी देता हूं कि गैर मुस्लिम नागरिकों या उनके पूजा घरों को अगर निशाना बनाया गया तो उसे सख्‍ती के  साथ निपटा जाएगा। हमारे अल्‍पसंख्‍यक इस देश में समान नागरिक हैं।' इससे पहले इमरान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आजीवन सदस्य हैं। यूएन में अपने भाषण में आरएसएस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के गृह मंत्री ने कहा था कि आरएसएस के कैंपों में आतंक की ट्रेनिंग दी जाती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News