CAA के विरोध में जल रही दिल्ली, जाफराबाद-मौजपुर समेत चार जगहों पर लगाया कर्फ्यू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 07:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के बाद दिल्ली के हालात बद से बदतर हो गए हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग समेत कई इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मौजूदा हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने चार जगहों पर कर्फ्यू लग गया है। जाफराबाद, मौजपुर, करावलनगर और बाबरपुर में पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है। इसके साथ ही सीआरपीएफ की 35 टुकड़ियों को इन इलाकों में तैनात किया गया है। वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है।
PunjabKesari
उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। जीटीबी अस्पताल के अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर सोमवार को भड़की हिंसा में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल रतन लाल समेत नौ लोगों की मौत हो गई है।
PunjabKesari
अस्पताल अधिकारियों के अनुसार मृतकों में से एक की पहचान घोंडा निवासी विनोद कुमार (45) के रूप में हुई है जिसे जग प्रवेश चन्द्र अस्पताल मृत लाया गया था। उन्होंने बताया कि एक अन्य मृतक की पहचान मोहम्मद फुरकान के रूप में हुई है। अन्य मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। घायलों में से दो को गोली लगी है और उन्हें जग प्रवेश चंद्र अस्पताल से शहर के अन्य अस्पतालों में भेजा गया है।
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि उनकी पहचान दानिश (12) और 30 वर्षीय जुल्फिकार के रूप में हुई है। अस्पताल लाये गये अन्य लोगों को छुट्टी दे दी गई जबकि 14 को या तो जीटीबी अस्पताल या फिर लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल भेजा गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News