दिल्ली मेट्रो में बार-बार क्यों आ रही है खराबी? परिवहन मंत्री ने DMRC से 7 दिन में जवाब देने को कहा

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 10:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली मेट्रो को उसकी विभिन्न लाइन पर बार-बार खराबी आने को लेकर सात दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। यह निर्देश दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर समयपुर बादली और विश्वविद्यालय के बीच सेवाओं में देरी के एक दिन बाद आया है। गहलोत ने एक ट्वीट में कहा कि इस महीने दिल्ली मेट्रो की विभिन्न लाइनों पर बार-बार खराबी आने की घटनाएं हुई हैं, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई है।

 

DMRC को अगले 7 दिनों में जांच रिपोर्ट सौंपने और निर्बाध संचालन सुनिश्चित करने के लिए उपचारात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने कहा था कि मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर एक ट्रेन में खराबी के कारण रविवार को ब्लू लाइन पर सेवाओं में थोड़ी देरी हुई थी।

 

ब्लू लाइन को 9 जून को एक बड़ी तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा था, जब यात्री जिसमें अधिकतर कार्यालय जाने वाले यात्री शामिल थे, दो घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे थे। 6 जून को, उसी लाइन पर यात्रियों को एक-डेढ़ घंटे की देरी का सामना करना पड़ा था क्योंकि एक पक्षी के टकराने के कारण तकनीकी खराबी के साथ सेवाएं ठप हो गईं थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News