दिल्ली: मदर डेयरी की सभी दुकानों पर 40 रुपये किलो मिलेगा टमाटर, केंद्र सरकार ने किया फैसला

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 09:18 PM (IST)

नई दिल्लीः उपभोक्ताओं को टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र ने सार्वजनिक क्षेत्र की मदर डेयरी को शुक्रवार से राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सफल ब्रांड 400 दुकानों के जरिये टमाटर की प्यूरी बेचने का निर्देश दिया है।

उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई अंतर मंत्रालयी बैठक में यह फैसला किया गया। बैठक में टमाटर की कीमतों और आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की गई। टमाटर जल्दी खराब होने वाली सब्जी है।

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के खुदरा बाजारों में टमाटर 80 रुपये किलो की ऊंचाई पर पहुंच गया है। महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना जैसे उत्पादक राज्यों में भारी बारिश की वजह से टमाटर की आपूर्ति प्रभावित हुई है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दिल्ली में टमाटर की कमी को दूर करने के लिए सफल ने अपनी सभी दुकानों के जरिये टमाटर की प्यूरी बेचने की सहमति दी है। टोमैटो प्यूरी के 200 ग्राम का पैक (800 ग्राम ताजा टमाटर के बराबर) 25 रुपये और 825 ग्राम का पैक (ढाई किलो टमाटर के बराबर) बेचा जाएगा। बयान में कहा गया है कि प्यूरी के स्टॉक को सभी दुकानों में पहुंचा दिया गया और इसकी बिक्री सभी बूथों पर शुक्रवार से शुरू होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News