45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए दिल्ली में बचा है टीकों का सिर्फ 2-3 दिन का स्टॉक

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 07:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली में 45 साल से अधिक आयु के लोगों और प्रमुख कर्मियों के लिए कोरोना वायरस रोधी टीकों का दो-तीन दिन का भंडार बचा है। उन्होंने कहा है कि 18 से 44 साल के लोगों के लिए राजधानी में कोविडशील्ड टीकों की आठ दिन की खुराक उपलब्ध है। आतिशी ने कहा, ''दिल्ली में 45 साल से अधिक आयु के लोगों, स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों के लिए कोवैक्सीन टीकों का तीन दिन और कोविशील्ड टीकों का दो दिन का भंडार बचा है। हम इस श्रेणी के लोगों के लिए सरकार से और अधिक खुराकें उपलब्ध कराने का अनुरोध करते हैं।''

उन्होंने कहा कि दिल्ली को 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों, स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के लिए अब तक 43.20 लाख खुराकें मिली हैं। इनमें से 40.29 लाख खुराकों का इस्तेमाल किया जा चुका है। दिल्ली में 18 साल से अधिक आयु के लिए कोवैक्सीन टीकों का भंडार पहले ही खत्म हो चुका है। लिहाजा भारत बायोटेक द्वारा बनाया गया यह टीका लगा रहे अधिकतर टीकाकरण केन्द्र अगले आदेश तक अस्थायी रूप से बंद हैं।

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में बुधवार को 74,448 लोगों को टीके लगाए गए। उन्होंने कहा, ''चिकित्सालयों में बुधवार और शुक्रवार को बच्चों का नियमित टीकाकरण किया जाता है। लिहाजा 12 मई को टीकाकरण केन्द्रों की संख्या कम थी। '' बुलेटिन के अनुसार 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से दिल्ली में विभिन्न श्रेणियों के 41.64 लाख लाभार्थियों को टीके लगाए जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News