दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइसजेट विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, टेक ऑफ के बाद केबिन में अचानक भर गया धुआं, लोगों को हुई सांस लेने में परेशानी

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 11:38 AM (IST)

 नेशनल डेस्क:  दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइसजेट विमान की अचानक इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमानन कंपनी स्पाइसजेट की जबलपुर जा रही उड़ान के चालक दल के सदस्यों ने करीब 5,000 फुट की ऊंचाई पर कैबिन में धुआं देखा, जिसके बाद विमान शनिवार को दिल्ली लौट आया। स्पाइसजेट ने यह जानकारी दी। पिछले दो हफ्ते में स्पाइसजेट के विमान में इस तरह की यह पांचवीं घटना है। विमानन नियामक, नागर विमानन महानिदेशालय इन सभी घटनाओं की जांच कर रहा है।

वहीं इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें  दिख रहा है कि विमान में धुआं भरा हुआ है। इससे पहले, 19 जून को पटना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद स्पाइसजेट के दिल्ली जाने वाले विमान के एक इंजन में आग लग गई थी जिसके कुछ मिनट बाद विमान को आपात स्थिति में उतारा गया था। विमान में 185 यात्री सवार थे और पक्षी के टकराने से इंजन में खराबी आ गई थी। 19 जून को एक अन्य घटना में जबलपुर जा रही एक उड़ान को कैबिन में दबाव की समस्या के कारण दिल्ली लौटना पड़ा थ। दो अलग-अलग विमानों के दरवाजों में 24 जून और 25 जून को उड़ान भरने के दौरान खराबी की चेतावनी मिलने के बाद यात्रा रद्द करनी पड़ी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News