दिल्लीः सिविल सेवा में फेल छात्र मेट्रो के आगे कूदा, आत्महत्या का प्रयास

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 11:06 PM (IST)

नई दिल्लीः सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवा ने पिछले साल हुई प्रारंभिक परीक्षा में विफल रहने पर मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या करने का सोमवार को प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि यह घटना करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर हुई जिसके चलते ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाओं में देरी हुई।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “यूपीएससी की तैयार कर रहे, 23 वर्षीय युवा ने करोल बाग स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। ट्रेन चालक ने पटरियों पर व्यक्ति को देखने के बाद ब्रेक लगाए जिससे उसे बचाया जा सका।” पुलिस ने बताया कि उसे मामूली चोट आई है और इलाज के लिए डीडीयू अस्पताल भेजा गया और फिर वहां से छुट्टी दे दी गई। एक डॉक्टर ने युवा की काउंसलिंग भी की।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “वह बीटेक डिग्री धारक है और कोचिंग सेंटर के जरिए सिविल परीक्षा की तैयारी कर रहा है। 2019 की सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में फेल होने के चलते वह अवसाद में था। उसके पिता तेलंगाना में शिक्षक हैं, मां गृहिणी हैं। उसके दो भाई हैं। उसके पिता को घटना की सूचना दे दी गई है।” दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने कहा कि घटना के चलते दिल्ली मेट्रो की व्यस्ततम ब्लू लाइन के यमुना बैंक और द्वारका हिस्से पर कुछ देर के लिए सेवाएं प्रभावित रहीं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News