CBSE बोर्ड परीक्षा से पहले स्कूलों में लागू किए कोविड गाइडलाइंस, आप भी जानें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 12:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारने लगा है, खासकर दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले अधिक आ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते केस के बीच हाल ही में दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों के लिए नए कोविड दिशानिर्देश जारी किए थे, वहीं अब  मंगलवार से शुरू होने वाली CBSE बोर्ड की टर्म -2 बोर्ड परीक्षाओं से पहले स्कूलों में कोविड गाइडलाइंस लागू कर दी गई हैं।
 

  डीओई के दिशानिर्देशों के अलावा दिल्ली के स्कूलों को सीबीएसई द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के प्रति भी सचेत रहना होगा. जिसमें परीक्षा कक्षों में केवल 18 छात्रों को अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग दूरी का पालन करने का निर्देश शामिल है।
 

DOE के कोविड दिशानिर्देश-
बता दें कि दिल्ली के शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने पिछले शुक्रवार को ही स्कूलों के लिए एसओपी जारी किया था, जिसमें साफ कहा गया था कि एंट्री गेट पर स्टूडेंट्स और कर्मचारियों को बिना थर्मल स्कैनिंग के स्कूल में एंट्री नहीं दी जाएगी।  इसके साथ ही अगर किसी बच्चे में कोरोना के लक्षण हैं तो वह स्कूल न आए। कोविड दिशानिर्देशों के अनुसार, स्कूल के एंट्रेंस पर, क्लासरूम, लैब और सार्वजनिक जगहों पर हैंड सैनिटाइजेशन रखना अनिवार्य होगा, वहीं छात्रों को सलाह दी गई थी कि वह खाना, किताबें या स्टेशनरी का सामान किसी के साथ शेयर न करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News