दिल्ली में  8वीं क्लास तक के स्कूल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे, जारी हुई नई गाइडलाइन

2021-09-15T14:17:53.193

कोरोना काल के चलते बंद किए गए पूरे देश के स्कूलों को एक बार फिर से खोला जा रहा है। हाल ही में दिल्ली सरकार ने ऐलान किया था 1 सितंबर से दिल्ली गाइडलाइन के तहत फिर से स्कूल खोले जाएंगे। वहीं अब इसी बीच एक ताजा खबर सामने आई हैं, दरअसल, अब​ दिल्ली में आठवीं क्लास तक वाले स्कूल को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया है। हालांकि, 9वीं और उससे ऊपर की क्लासेस 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खुले रहेंगे। 

PunjabKesari

इसके साथ ही बिजेनस टू बिजनेस और बिजनेस टू कस्टमर एग्जिबिशन को अनुमति मिल गई है। इसके अलावा 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑडिटोरियम और एसेम्बली हॉल्स में कार्यक्रम भी आयोजित किए जा सकेंगे।

8वीं क्लास तक के स्कूल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा जारी आदेश के मुताबिक,  8वीं क्लास तक के स्कूल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। हालांकि, नौवीं से ऊपर तक की क्लासेस, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, स्किल डेवलपमेंट और ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुले रहेंगे। इस दौरान SOP का सख्ती से पालन करना होगा। DDMA का ये आदेश 30 सितंबर 2021 तक लागू होगा।  

PunjabKesari

वहीं, इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा कि दिल्ली में 6वीं से 8वीं कक्षा के स्कूल कब खोले जाएंगे।   

दिल्ली में कोरोना की बात करें तो 14 सितंबर 2021 की शाम तक कोरोना के 38 नए मामले आए हैं। वहीं, मंगलवार को इस महामारी से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। राजधानी में पॉजीटिविटी रेट 0.004 फीसदी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News