दिल्ली दंगे: 18 नवंबर को दिल्ली सरकार के सामने पेश होगा फेसबुक, विधानसभा की कमेटी ने दिया 14 दिन का समय

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 02:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली दंगों को लेकर फेसबुक इंडिया 18 नवंबर को दिल्ली सरकार के सामने पेश होकर अपना पक्ष रखेगा। फेसबुक ने ईमेल के जरिए दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति से 14 दिन का समय मांगा है। फेसबुक का कहना है कि वो कमिटी के सामने पेश होने और बयान देने के लिए उचित अधिकारियों का चयन कर रहे हैं। फेसबुक की इस अपील को स्वीकार करते हुए समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने फेसबुक को अब 18 नवंबर को दोपहर 12:30 बजे समिति के सामने पेश होने को कहा है।

 

दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव संबंधी समिति ने राघव चड्ढा की अध्यक्षता में 27 अक्तूबर को फेसबुक इंडिया ऑनलाइन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी किया था। फेसबुक प्रतिनिधियों को 2 नवंबर को दोपहर 12.30 बजे समिति के समक्ष उपस्थित होने के लिए समन जारी किया गया था।

 

दिल्ली में फरवरी 2020 में हुई सांप्रदायिक हिंसा की समिति जांच कर रही है, ताकि हालात को शांत करने और धार्मिक समुदायों, भाषाई समुदायों या सामाजिक समूहों के बीच सद्भाव बहाल करने के लिए उपयुक्त उपायों की सिफारिश की जा सके। बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के समर्थकों और उसके विरोधियों के बीच पिछले साल फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी। इस हिंसा में 53 लोग मारे गए और 600 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News