चिलचिलाती गर्मी के बीच दिल्ली में झमझमा के हुई बारिश, कई इलाकों में ओले भी गिरे, देखें VIDEO

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 03:38 PM (IST)

नई दिल्ली: पिछले कुछ महीनों से देशभर में चिलचिलाती गर्मी के बीच आज की राज्यों में बारिश पड़ने से  लोगों ने राहत की सांस ली। बता दें कि आज अचानक दिल्ली के रोहिणी इलाके में बारिश और ओले गिरने की खबर ने अचानक मौसम के मिजाज बदल दिया।  रोहिणी में रहने वाले लोगों ने ट्विटर पर कुछ वीडियो और तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें  बारिश और ओले गिरने से पूरे इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली, हालांकि इलाके में सुबह से गर्मी और चिलचिलाती धूप थी।
 

बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में धूल भरी आंधी चलने या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान व्यक्त किया था, आईएमडी का कहना है कि प्रति घंटे 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, वहीं आईएमडी ने इस संबंध में ‘येलो अलर्ट' जारी किया है।

 

बता दें कि आईएमडी ने अगले छह दिन में तापमान चार से पांच डिग्री बढ़ने का अनुमान जताया है लेकिन इस दौरान लू नहीं चलेगी. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  बता दें कि इससे पहले दिल्ली के स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स मौसम केंद्र में शनिवार को अधिकतम तापमान 47.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News