सिद्धू मूसेवाला हत्याकांडः दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लिया, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 07:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने रिमांड पर लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने लॉरेंस को लेकर तिहाड़ जेल से निकल चुकी है। उसे पांच दिन की कस्टडी में लिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में लॉरेस बिश्नोई से पूछताछ कर रही है। दरअसल, पंजाब के मानसा जिले में रविवार को मशहूर सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम निकलकर सामने आ रहा है।

बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को पंजाबी गायक एवं कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कथित आरोपी एवं जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा दायर उस अर्जी पर विचार करने से इनकार कर दिया जिसमें उसने पंजाब पुलिस द्वारा एक फर्जी मुठभेड़ की आशंका जताई है। विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने कहा कि उस अर्जी पर सुनवायी करने का कोई आधार नहीं है, जिसमें जेल अधिकारियों को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वे उसकी हिरासत पंजाब पुलिस को न सौंपें।

अर्जी में तिहाड़ जेल के अधिकारियों को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया था कि बिश्नोई के खिलाफ पंजाब या किसी अन्य राज्य पुलिस के किसी भी पेशी वारंट के बारे में अदालत को पूर्व सूचना दी जाए और किसी अन्य राज्य की पुलिस को उसकी हिरासत न दी जाए। अर्जी में कहा गया था, ‘‘आरोपी एक छात्र नेता है और राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण उसके खिलाफ पंजाब और केंद्रशासित क्षेत्र चंडीगढ़ में कई झूठे मामले दर्ज किये गए और आरोपी को पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ की आशंका है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News