दिल्ली पुलिस ने रेस्टोरेंट से जब्त किए हुक्के, कहा- यहां पावरी नहीं हो रही है

punjabkesari.in Sunday, Mar 07, 2021 - 08:19 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने रविवार को यहां रेस्तरां एवं बार पर छापा मारने के बाद 24 ‘हुक्के ' जब्त किये। वह सोशल मीडिया पर ‘पावरी हो रही है' मीम फेस्ट से जुड़ी और लिखा, ‘‘ये हम हैं... ये हुक्के हैं ... और अब पावरी नहीं हो रही है। '' इस मीम ने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है।

इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान की दननीर मोबिन ने यह मीम डाला था। उसमें वह भारी आवाज में बोल रही है और सड़क पर खड़ी कार में कुछ दोस्तों के साथ कार में पार्टी कर रही है। उसने सोशल मीडया पोस्ट में कहा है, ‘‘ ये हमारी कार है, ये हम हैं और ये हमारी पावरी (पार्टी) हो रही है।'' उसका यह मीम पाकिस्तान के बाहर भी फैल गया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम) प्रशांत गौतम ने ट्वीट किया, ‘‘ ये हम हैं... ये हुक्के हैं ... और अब पावरी नहीं हो रही है। '' उन्होंने लिखा, ‘‘ पीएस- कुछ पावरी न केवल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है बल्कि अवैध भी हैं। (हमने) राजौरी गार्डन इलाके से 24 हुक्के जब्त किये। '' उन्होंने ट्विटर पर जब्त हुक्कों की तस्वरी भी साझा की। अधिकारियों ने बताया कि गश्त के दौरान पुलिस दल ने राजैारी गार्डन इलाके के रेस्तरां एवं बार में छापा मारा।

पुलिस को सूचना मिली थी कि वहां ग्राहकों को हुक्का पिलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ पुलिस दल ने पाया कि कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। रेस्तरां में न तो स्क्रीनिंग मशीनें थीं और न ही सेनेटाईजर थे। ग्राहक भी हुक्का पीते हुए पाये गये। '' अधिकारी के अनुसार भादसं एवं कोप्टा की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News