होली और शब-ए-बारात पर यातायात उल्लंघन करना पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने 2,450 लोगों पर लगाया जुर्माना

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 03:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने शनिवार को यहां होली और शब-ए-बारात के मौके पर शराब पीकर वाहन चलाने समेत यातायात नियमों का उल्लंघन करने को लेकर 2,450 से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘विभिन्न यातायात उल्लंघनों को लेकर कुल 2,456 चालान जारी किये गये जिनमें ज्यादातर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने को लेकर थे।''

शुक्रवार शाम को एक दुर्घटना में 13 साल के एक लड़के की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गये थे। इस हादसे में बारापुला फ्लाईओवर पर एक तेज रफ्तार कार ने एक ऑटोरिक्शा को टक्कर मार दी थी। पुलिस के आंकड़े के अनुसार 1,921 लोगों पर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने, 314 पर दोपहिया वाहन पर तीन लोगों के सवार होने, 196 लोगों पर नशे में गाड़ी चलाने एवं 25 लोगों पर खतरनाक ढंग से वाहन चलाने को लेकर जुर्माना लगाया गया था।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) विवेक किशोर ने इससे पहले कहा था, ‘‘दिल्ली यातायात पुलिस ने व्यापक इंतजाम किये हैं। यातायात पुलिस के कर्मियों को प्रमुख मार्गों एवं चौराहों पर तैनात किया जाएगा। यातायात टीम विभिन्न इलाकों में लगायी जाएंगी। हम आप सभी से यातायात नियमों का पालन करने का अनुरोध करते हैं। शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाएं, दोपहिया वाहनों पर तीन लोग सवार न हों और बिना हेलमेट के दोपहिया वाहनों से न चलें।'' दिल्ली पुलिस ने पिछले साल होली पर 3,282 लोगों पर जुर्माना लगाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News