दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को घोषित किया Bad Character, कहा- हैबिचुअल ऑफेंडर है

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 02:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बीसी (बैड करैक्टर) घोषित किया है। 30 मार्च को डीसीपी ने अमानतुल्लाह खान को बीसी (बैड करैक्टर) बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उनके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस का दावा है कि अमानतुल्ला एक हबीचुअल ऑफेंडर है। उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के मामले दर्ज हैं।

एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल-A का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने 30 मार्च की मंजूरी दे दी है। बता दें कि, बुलडोजर कार्रवाई का विरोध पर आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया था। एमसीडी की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था, बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। पेशी के बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। खान ने ट्वीट कर कहा थाकि, ‘‘दिल्ली पुलिस ने मुझे गिरफ़्तार कर लिया है। मुझे कैद कर सकते हैं, मेरे हौसलों को नहीं।'' 

मैं जेल जाने को तैयार: आप विधायक
अमानतुल्लाह मदनपुर खादर इलाके में पहुंचकर बोले वे जेल जाने के लिए तैयार हैं, अगर इससे गरीबों के घर बच जाते हैं। उन्होंने कहा, इस इलाके में कोई अतिक्रमण नहीं है। मैंने एमसीडी से कहा था कि आप आईए कुछ लोगों के साथ, अगर अतिक्रमण होगा, तो मैं खुद हटवाऊंगा। लेकिन पुलिस की मौजूदगी में गलत फायदा मत उठाइये। उत्तरी दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर गुरुवार को पटेल नगर के प्रेम नगर में भी चला। यहां नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। उल्लेखनीय है कि शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान को कथित तौर पर बाधित करने के आरोप में अमानतुल्ला खान और उनके समर्थकों के खिलाफ पहले ही प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News