दिल्ली पुलिस का दावा, अभिनंदन वर्धमान की तस्वीर में नजर आया पाकिस्तानी सेना का मेजर आतंकियों को देता है ट्रेनिंग

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 10:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकवाद के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए इन दो आरोपियों ने पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी की पहचान की है जिनसे वे पाकिस्तान में ट्रेनिंग के दौरान मिले थे। इस पाकिस्तानी अधिकारी की पहचान दोनों आरोपियों ने उस तस्वीर से की है जिसमें भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तानी सेना के कब्जे में नजर आते हैं। दिल्ली की एक कोर्ट में पुलिस की ओर से दायर चार्जशीट में यह बात कही गई है। दिल्ली पुलिस की ओर से आरोपपत्र में दावा किया गया है कि पाकिस्तानी 'मेजर' उन 9 लोगों में से एक है जिनकी पहचान दोनों आरोपियों ने की है।

 

दो आरोपी जिन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था उसमें उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का रहने वाले जीशान कमर (28) और दिल्ली के जामिया नगर का ओसामा उर्फ ​​सामी (22) शामिल है। चार्जशीट के अनुसार दोनों को कथित तौर पर पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) द्वारा प्रशिक्षित किया गया था। चार्जशीट में दावा किया गया है कि जीशान और ओसामा ने ओमान और पाकिस्तान की यात्रा की थी और दाऊद इब्राहिम गिरोह के एक सदस्य से भी मुलाकात की।

 

चार्जशीट में जांच अधिकारी एसीपी ललित मोहन नेगी ने कहा है, 'आरोपियों ने एक हमजा की पहचान की है, वह पीओके से है और इस्लामाबाद में रहता है। वह ट्रेनिंग का मुखिया है जिसे जीशान और ओसामा ने रवलपिंडी के जब्बार हासिल किया। हमजा ने उन्हें यह भी बताया कि वह विंग कमांडर अभिनंदन की गिरफ्तारी के समय भी मौजूद थे, जिन्हें बालाकोट हवाई हमले की जवाबी कार्रवाई के दौरान पाकिस्तान की सीमा पर पकड़ा गया था। वह पाक सेना में एक मेजर है। बता दें कि अभिनंदन को 27 फरवरी, 2019 को सीमा पार जाने पर पाकिस्तानी सेना ने तब पकड़ लिया था, जब बालाकोट हवाई हमले के दौरान उनका फाइटर जेट जमीन पर गिर गया था। हालांकि दो दिन बाद पाकिस्तान ने उन्हें भारत को वापिस लौटा दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News