इस्लामिक-खालिस्तानी संगठन से जुड़े 5 आतंकी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस बोली-टारगेट किलिंग में थे शामिल

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 01:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया। दिल्ली की स्पेशल पुलिस ने बताया कि पांच आतंकियों में से दो पंजाब से हैं और तीन जम्मू-कश्मीर से। दिल्ली स्पेशल सेल के DCP प्रमोद कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पूछताछ में आतंकियों ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी और ISI पंजाब में टारगेट किलिंग को अंजाम दे रहे हैं।

PunjabKesari

DCP प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों में पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह शामिल है। वहीं अयूब पठान, शब्बीर अहमद और रियाज जम्मू-कश्मीर से जिनको एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है। दिल्ली स्पेशल सेल ने बताया कि पकड़े गए आतंकियों ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे वांटेड गैंगस्टर ने खालिस्तानी आतंकियों के साथ मिलकर ISI के इशारे पर पंजाब में बलविंदर सिंह संधु की हत्या करवाई थी। इन गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से एक आतंकी बलविंदर सिंह संधु की हत्या में भी शामिल रह चुका है। बता दें कि शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू ने पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी। उनकी हत्या पिछले दिनों पंजाब के तरनतारन जिले में की गई थी।

PunjabKesari

DCP प्रमोद कुशवाहा ने मीडिया को बताया कि दिल्ली पुलिस ने फायरिंग के बाद इन 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस को इनके पास से हथियार और दूसरी आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई। जब इनसे गहन पूछताछ की गई तो पता चला कि यह पांचों इस्लामिक-खालिस्तानी संगठन से जुड़े आतंकी हैं और पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टर के इशारों पर काम कर रहे थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News