पैगंबर विवाद: जामा मस्जिद प्रदर्शन मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, 2 लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 01:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर के विरूद्ध उनकी कथित टिप्पणी के कारण गिरफ्तारी की मांग करते हुए यहां जामा मस्जिद इलाके में बिना अनुमति के प्रदर्शन करने एवं सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि दोनों को शनिवार रात को गिरफ्तार किया गया और उनकी पहचान जामा मस्जिद इलाके के मोहम्मद नदीम (43) और तुर्कमान गेट इलाके के फहीम (37) के रूप में की गयी है।

 

पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा कि 10 जून को भादंसं की धारा 188 (जनसेवक के आदेश की अवहेलना) के तहत प्रदर्शनकारियों के विरूद्ध जामा मस्जिद थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी क्योंकि जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद इलाके में बना अनुमति के प्रदर्शन किया गया था। इलाके में सांप्रदायिक वैमनस्य को बढ़ावा देने को लेकर भादंसं की धारा 153 ए भी जोड़ी गई है। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में शामिल अन्य व्यक्तियों की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है।

 

पुलिस के अनुसार शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोग इस प्रसिद्ध मस्जिद की सीढ़ियों पर जमा हो गये थे और उनके हाथों में तख्तियां थीं। वे पैगंबर मोहम्मद के विरूद्ध कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर शर्मा तथा दिल्ली भाजपा के पूर्व मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल के विरूद्ध नारे लगा रहे थे। जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने इस प्रदर्शन से खुद को दूर कर लिया था और कहा था , ‘‘किसी को पता नहीं है कि ये प्रदर्शनकारी कौन थे। उन्होंने ऐसे लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News