कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली वालों ने दिखाया अपना दिल, मुफ्त में बांटा खाना, दवा और ऑक्सीजन

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 03:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा दिया है। ऐसे समय में दिल्ली के रहने वाले लोग जरूरतमंदों को मुफ्त में ऑक्सीजन, दवा और खाना बांट रहे हैं। दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले शारिख हुसैन इन दिनों मुफ्त में ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे हैं। उनका कहना है कि हर दिन 500-700 लोगों को ऑक्सीजन सिलिंडर भर कर दिया जा रहा है और उनके पास नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और बुलंदशहर से लोग आ रहे हैं। उनका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करना है। 

शारिख हुसैन के अलावा 26 साल के शुभम चावला अपनी मां और भाई के साथ मिलकर मॉम्स किचन चला रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजो को मुफ्त में खाना दिया जा सके। शुभम चावला का कहना है कि उनके साले और दादी को कोरोना हुआ था और उस समय दोनों की स्थिति बेहद गंभीर थी। लम्बे समय तक उन्हें कोई उस समय बिस्तर नहीं मिला था। काफी कोशिशों के बाद उन्हें बिस्तर मिला और वो दोनों अस्पताल में भर्ता हुए। इसके बाद शुभम ने यह ठान ही लिया कि वो किसी न किसी तरह से कोविड मरीजों की मदद करेंगे।

इसके अलावा योगिता भयाना जोकि बाल अधिकार सामाजिक कार्यकर्ता है ये भी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफा एक्टिव हैं। उनका कहना है कि उनके कार्यकर्ता खुद से अस्पताल जाते हैं और बेड की उपलब्धता देखते हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि हम ऑक्सीजन सिलिंडर इकट्ठे कर रहे हैं और जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News