दिल्ली: भारी में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी, पानी में डूबीं सड़कें...लगा लंबा जाम

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को भी भारी बारिश हुई। बारिश के कारण दिल्ली-गुड़गांव में कई जगह लंबा जाम लग गया। जलजमाव के कारण कई रास्ते भी बंद कर दिए गए। मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी करके लोगों कई रास्तों से बचकर चलने की सलाह दी है। 

PunjabKesari

इन रास्तों से जा बचके
ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से रिंग रोड पर WHO बिल्डिंग के पास जलभराव के कारण भैरो मार्ग से IP फ्लाईओवर की तरफ न जाने की सलाह दी है क्योंकि जलभराव के कारण इन रास्तों को बंद कर दिया गया है। वहीं चिराग दिल्ली से नेहरु प्लेस की ओर जा रही सड़क पर सावित्री सिनेमा के पास बस के खराब होने से जाम लग गया है। बता दें कि दिल्ली में मानसून ने अब जोर पकड़ा है। दिल्ली में रविवार से भारी बारिश हो रही है। मंगलवार को भी शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। स्थानीय लोगों ने घरों में घुसते बारिश के पानी और सड़कों पर फंसे हुए वाहनों की तस्वीरें और वीडियो साझा किए।

PunjabKesari

इससे पहले रविवार को शहर में भारी बारिश से मची तबाही के कारण चार लोगों की मौत हो गई। उत्तरी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश होने से दस पेड़ जड़ से उखड़ गए। मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत में अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिण-पश्मिच हवाओं का मेल होता रहेगा। इस बीच यहां मानसून भी सक्रिय है। इन दो कारकों से दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News