COVID प्रोटोकॉल तोड़ने वालों से दिल्ली सरकार ने एक दिन में जुटाए 89 लाख रुपए, 67 लोगों पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 03:41 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना और नए वैरिएंट ओमीक्रोन के प्रकोप को देखते हुए जहां राज्य सरकारें पहले के मुताबिक सख्त हो गई हैं वहीं दिल्ली सरकार ने 'येलो अलर्ट' जारी कर दिया गया है। वहीं सरकार के येलो अलर्ट के बावजूद भी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं।
 

राजधानी में 'येलो अलर्ट' प्रतिबंधों को लागू करने के बाद, दिल्ली सरकार ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए 29 दिसंबर, 2021 से अब तक 89 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना जुटाया है। इतना ही नियम तोड़ने वालों के खिलाफ 67 FIR दर्ज की गई। दिल्ली सरकार द्वारा 28 दिसंबर के लिए जारी आंकड़ों के अनुसार, उल्लंघन के कुल 4,392 मामलों में से 4,248 मामले मास्क से जुड़े हैं जबकि 83 मामले दो गज की दूरी और 60 मामले सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से जुड़े हैं। 
 

 रिपोर्ट के अनुसार बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 923 मामले सामने आए है। वहीं दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के 238 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जो देश में सबसे अधिक है। यहां संक्रमण दर 1.29 फीसदी है।  वहीं ‘येलो अलर्ट’ का बात करें तो रात के कर्फ्यू, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने, सम-विषम के आधार पर गैर-जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों को खोलने, मेट्रो ट्रेनों और बसों में आधी सीटों पर यात्रा की अनुमति जैसे प्रतिबंध शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News