दिल्ली-एनसीआर में धूप खिलने के बावजूद सर्दी से अभी नहीं मिलेगी निजात,  येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 09:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी हैं, लेकिन 26 जनवरी के बाद दिल्ली-एनसीआर में धूप निकलने से मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिला है। आज राष्ट्रीय राजधानी में ज्यादा ठंड नहीं है और इससे लोगों को काफी राहत भी मिली है। लेकिन कल मौसम विभाग ने जानकारी दी थी कि शुक्रवार के दिन सुबह में हल्का कोहरा छाया रहेगा। वहीं मध्य प्रदेश में उत्तरी हवाएं चलने से प्रदेश के कुछ हिस्से में गुरूवार को भीषण शीत लहर थी। 
 

आईएमडी के अनुसार, अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश के 19 जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। पूरे उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर का प्रकोप जारी है। 
 

 राष्ट्रीय राजधानी में गुरूवार को धूप खिलने के बावजूद मौसम सर्द बना रहा और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 
 

 मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, शहर में पिछले तीन-चार दिन से बारिश होने, कोहरा छाने और धूप कम निकलने के कारण मौसम काफी सर्द है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को जनवरी का सबसे ठंडा दिन था। 
 

 आईएमडी के अनुसार, अगले दो दिनों तक भीषण ठंड या ठंड रहने के अनुमान के तहत ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, दतिया, टीकमगढ़, बैतूल, दमोह, और बालाघाट में अलग-अलग स्थानों पर कड़ाके की सर्दी पहने का अनुमान है। 
  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News