रक्षाबंधन पर जल्द शुरू होगी दिल्ली मेट्रो की सेवा, सुबह 6 बजे से चलेंगी ट्रेनें

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 10:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शनिवार को कहा कि रविवार को कई मार्गों (रूट) पर दिल्ली मेट्रो की सेवा रविवार तड़के शुरू हो जाएगी ताकि यात्रियों को रक्षाबंधन के अवसर पर सुविधा हो। सामान्य दिनों में रविवार को फेज-3 गलियारे पर मेट्रो सेवा की शुरुआत सुबह आठ बजे होती है।

डीएमआरसी ने ट्वीट किया, '' रक्षाबंधन के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो सेवाएं 22 अगस्त 2021 (रविवार) को पिंक लाइन पर सुबह साढ़े छह बजे और मैजेंटा लाइन पर सुबह छह बजे शुरू होंगी।''

त्रिलोकपुरी के पास एक छोटे खंड के पूरा होने के बाद हाल ही में पिंक लाइन को दोनों छोर से पूरी तरह से जोड़ा गया था। 59 किलोमीटर लंबा मजलिस पार्क-शिव विहार कॉरिडोर या पिंक लाइन, 38 स्टेशनों तक फैला है। वहीं, मैजेंटा लाइन दिल्ली में जनकपुरी पश्चिम और नोएडा में बॉटेनिकल गार्डन को जोड़ती है।

इससे पहले दिन में डीएमआरसी ने ट्वीट किया था, '' रक्षाबंधन के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो सेवाएं 22 अगस्त 2021 (रविवार) को रेड लाइन एक्सटेंशन पर सुबह साढ़े पांच बजे और ब्लू लाइन एक्सटेंशन पर सुबह छह बजे शुरू होंगी।'' रेड लाइन दिल्ली में रिठाला को गाजियाबाद के शहीद स्थल (बस स्टैंड) से जोड़ती है जबकि ब्लू लाइन दिल्ली में द्वारका को नोएडा में इलेक्ट्रॉनिक सिटी से जोड़ती है।

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि फेज-3 भाग में जहां सामान्य तौर पर रविवार को मेट्रो सेवा की शुरुआत सुबह आठ बजे होती है, वहां केवल दो लाइनों को छोड़कर इस रविवार को सुबह छह बजे से सेवा शुरू हो जाएगी।

मुंडका से ब्रिगेडियर होशियार सिंह रूट पर लाइन-5 पर सेवा की शुरुआत सुबह सात बजे जबकि मजलिस पार्क-शिव विहार रूट की लाइन-7 पर सेवा सुबह साढ़े छह बजे शुरू होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News