कोरोना से लड़ने के लिए दिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक बंद रहेगा परिचालन

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 05:55 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के खतरे के चलते राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) और नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने अपनी सेवाएं 31 मार्च तक स्थगित करने का फैसला किया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले शनिवार को डीएमआरसी ने सोमवार को अधिकतर सेवाएं स्थगित करने की घोषणा की थी।

डीएमआरसी ने रविवार को जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए हाल में किए गए निर्णयों के तहत 31 मार्च तक मेट्रो सेवा को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया गया है।'' विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘दिल्ली मेट्रो सेवा की आवश्यक आंतरिक रख रखाव का काम जारी रहेगा और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) पूर्व की तरह सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाता रहेगा।'' मेट्रो की सेवाएं रविवार को पहले ही जनता कर्फ्यू के कारण बंद की गई थी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में शनिवार रात से कोरोना वायरस संक्रमण के 27 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन का परिचालन करने वाले एनएमआरसी ने भी 31 मार्च तक अपनी सेवाएं स्थगित करने का फैसला किया है।

एनएमआरसी ने बताया कि वह अपनी बस सेवाओं को भी इस दौरान स्थगित रखेगी। एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने बताया, ‘‘केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए की जा रही कोशिश के बीच एनआरएमसी 31 मार्च तक मेट्रो ट्रेन का परिचालन नहीं करेगी। एनएमआरसी की बस सेवा भी इस दौरान बंद रहेगी।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News