गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो का लोगों को ''तोहफा'', फ्री में सफर करने का बेहतरीन मौका

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 10:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली मेट्रो में हर दिन लाखों लोग सफर करते हैं। लेकिन इस बार दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को फ्री में यात्रा करने का मौका दिया है। दिल्ली मेट्रो ने गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने यात्रियों को ये सुविधा दी है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के मुताबिक, जो यात्री उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन से गणतंत्र दिवस कार्यक्रम वाली जगह जा रहे हैं, उनको टिकट का पैसा नहीं देना पड़ेगा। गणतंत्र दिवस समारोह में ई टिकट वाले लोग और आमंत्रित हुए लोग फ्री मेट्रो की सवारी कर पाएंगे।

इससे पहले नोएडा मेट्रो ने पने यात्रियों के लिए पूरे 10 दिनों तक फ्री में स्मार्टकार्ड लेने की सुविधा दी थी। इसके मुताबिक, नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) 26 जनवरी से 10 दिनों तक यात्रियों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड देगा। एनएमआरसी की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले मेट्रो नेटवर्क की एक्वा लाइन की शुरुआत की चौथी वर्षगांठ के मौके पर यह कदम उठाया गया है।

यह कदम डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया है और कार्ड के बदले यात्रियों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा, जिससे यात्री डिजिटल माध्यम से ज्यादा से ज्यादा भुगतन कर सकें। नोएडा मेट्रो रेल की प्रवक्ता निशा वधावन ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेलवे नेटवर्क एक रैपिड ट्रांजिट सिस्टम है जो नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ता है। इस मेट्रो नेटवर्क में कुल 21 स्टेशन वाली एक्वा लाइन है, जिसकी कुल लंबाई 29.7 किलोमीटर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News