Unlock 4 में शुरू हो सकती है दिल्ली मेट्रो, दिल्ली सरकार ने केंद्र से किया अनुरोध

punjabkesari.in Monday, Aug 24, 2020 - 05:34 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से मेट्रो चलाने का अनुरोध किया है। सूत्रों के मुताबिक अनलॉक 4 में मेट्रो सेवा शुरू हो सकती है। मेट्रो चलाने को लेकर गृह मंत्रालय निर्देश जारी कर सकता है। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से अनुरोध किया है कि दिल्ली मेट्रो को ट्रायल आधार पर चरणबद्ध तरीके से फिर शुरु किए जाने का अनुरोध किया। केजरीवाल ने कहा, ‘‘ दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। हमने सरकार से अनुरोध किया है कि दिल्ली मेट्रो रेल सेवा को चरणबद्ध ढंग से ट्रायल के तौर पर फिर शुरु करने की मंजूरी दी जानी चाहिए।
PunjabKesari
वहीं,  दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक बयान जारी कर कहा कि जब भी सरकार निर्देश देगी, वह परिचालन बहाल करने को तैयार है। डीएमआरसी का यह बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान के एक दिन बाद दिया है जिसमें उन्होंने था कि कोविड-19 से उत्पन्न हालात में सुधार को देखते हुए प्रायोगिक तौर पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बहाल की जानी चाहिए और उम्मीद है कि केंद्र जल्द इस पर फैसला लेगा।
PunjabKesari
डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुजा दयाल को उद्धृत करते हुए बयान में कहा गया, ‘‘जब भी सरकार का निर्देश मिलेगा डीएमआरसी परिचालन शुरू करने को तैयार है। कोविड-19 से निपटने के लिए जारी सभी दिशानिर्देशों को लागू किया जाएगा और यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।'' गौरतलब है कि 22 मार्च से से ही मेट्रों की सेवाएं स्थगित हैं। सूत्रों के मुताबिक इससे डीएमआरसी को करीब 1300 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News