दिल्ली शराब घोटाला: भाजपा सांसदों ने की केजरीवाल के इस्तीफे की मांग

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 10:32 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) का शराब घोटाला एक और स्टिंग ऑपरेशन से सामने आया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के साथ दिल्ली से भाजपा के अन्य सांसद रमेश बिधूड़ी, प्रवेश वर्मा और हंसराज हंस ने यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। 

हर्षवर्धन ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में शराब नीति बदली और ‘शराब माफिया' से मिले पैसे का इस्तेमाल पंजाब चुनाव में आप के प्रचार अभियान में खर्च के लिए किया गया। उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल को अपनी गलती मानकर खुद इस्तीफा दे देना चाहिए।'' वर्मा ने कहा कि शराब घोटाले के एक आरोपी के स्टिंग से खुलासा हुआ है कि आबकारी लाइसेंस के लिए 250 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई। 

भाजपा ने स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो दिखाते हुए दावा किया कि आप सरकार ने कुछ चुनिंदा लोगों की मदद के लिए आबकारी नीति बनाई और कथित भ्रष्टाचार से आये पैसे का इस्तेमाल गोवा और पंजाब विधानसभा चुनाव में अपने प्रचार में किया। 

संवाददाता सम्मेलन में वीडियो दिखाया गया जिसमें शराब कारोबार से जुड़ा एक व्यक्ति दावा कर रहा है कि केजरीवाल सरकार ने जानबूझकर अपनी (अब समाप्त हो चुकी) आबकारी नीति से छोटे विक्रेताओं को दूर रखा ताकि कुछ लोग बाजार पर एकाधिकार रख सकें। 

बिधूड़ी ने कहा कि शराब मामले में आरोपी बनाए गए लोगों के स्टिंग वीडियो सामने आ रहे हैं और केजरीवाल को आप के उनके साथ रिश्ते पर सवालों के जवाब देने चाहिए। हंसराज हंस ने कहा कि दिल्ली की जनता का दुर्भाग्य है कि उन्हें बेइमान सरकार और नेता मिले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News