दिल्लीः केजरीवाल के मंत्री ने दिया इस्तीफा, दो दिन पहले हिंदू धर्म को लेकर दिया था विवादित बयान

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 05:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली सरकारक के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कुछ दिन पहले राजेंद्र गौतम पर विवादित बयान देने और सामूहिक धर्मांतरण का आरोप लगा था। जिसके बाद विपक्ष लगातार केजरीवाल को निशाना बना रहा था और मंत्री से इस्तीफा देने का दबाव बना रहा था। दरअसल, दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के एक ‘धर्मांतरण कार्यक्रम' में शामिल होने से जुड़ा वीडियो सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को सियासी विवाद शुरू हो गया था। इस वीडियो में कार्यक्रम में शामिल हजारों लोग कथित तौर पर भगवान बुद्ध की शिक्षाओं का अनुसरण करने और हिंदू देवी-देवताओं की पूजा छोड़ने का संकल्प लेते नजर आ रहे हैं।

भाजपा ने साधा था निशाना
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस घटनाक्रम को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निधाना साधा था और उनसे गौतम को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की था। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने संवाददाता सम्मेलन में ‘आप' पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि ‘गौतम की टिप्पणी उस नफरत को दर्शाती है, जो पार्टी के मन में समुदाय (हिंदुओं) के प्रति है।' भाटिया ने दावा किया कि गौतम ने कथित टिप्पणी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इशारे पर की। उन्होंने कहा कि टिप्पणी आने वाले चुनावों में ‘वोट बैंक' की राजनीति के मद्देनजर की गई। भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया, “वोटों के लिए आप कितना नीचे गिरेंगे केजरीवाल?”

गुजरात में भी केजरीवाल को झेलना पड़ा विरोध
गुजरात में विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के लिए केजरीवाल एंड पार्टी पूरा दम लगा रही है। ऐसे में मंत्री द्वारा हिंदू धर्म को लेकर दिए गए बयान को लेकर केजरीवाल बैकफुट पर आ गये थे। गुजरात के कई क्षेत्रों में केजरीवाल और उनके नेताओं को विरोध का सामना करना पड़ा था। केजरीवाल के विरोध में वहां कई जगह पोस्टर लगे थे कि मैं हिंदू धर्म को नहीं मानता। इसके बाद केजरीवाल ने खुद को कृष्ण का वंशज बताते हुए कहा के मेरा जन्म कंस के वंशंजों का अंत करने के लिए हुआ है। इसके बावजूद विरोध कम नहीं हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News