दिल्ली: केजरीवाल ने लगवाई Covishield कोरोना वैक्सीन, CM के माता-पिता ने भी लगवाया टीका

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 12:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में पहुंच कर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। केजरीवाल को कोविशील्ड का टीका लगाया गया है। दिल्ली सीएम के साथ उनके माता-पिता को भी वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। केजरीवाल 52 साल के लेकिन वे काफी समय से डायबिटीज की मरीज हैं इसलिए उन्होंने कोरोना वैक्सीन ली है।

PunjabKesari

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद केजरीवाल ने कहा कि मैंने और माता-पिता ने कोरोना टीका लगवाया और हमें किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है, मेरी लोगों से अपील है कि जो भी वैक्सीन के पात्र हैं वो दवा जरूर लें। केजरीवाल ने कहा कि टीके के बारे में अब कोई संदेह नहीं रहना चाहिए। मेरा अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग टीकाकरण करवाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यकता महसूस होने पर दिल्ली सरकार जनता के लिए और अधिक टीकाकरण केंद्र खोलेगी।

PunjabKesari

बता दें कि 1 मार्च को शुरू हुए वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 60 साल ज्यादा उम्र के लोगों को और 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को जो गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं उनको दवा दी जा रही है। भारत में  कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों वैक्सीन लोगों को दी जा रही है। अभी तक करीब डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। दूसरे चर के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, नीतीश कुमार, शरद पवार ने वैक्सीन लगवाई थी।

PunjabKesari

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन समेत उमर अब्दुल्ला और कई बड़े नेता भी वैक्सीन लगवा चुके हैं। इस बार कोरोना वैक्सीन सरकारी और प्राइवेट दोनों अस्पतालों में वैक्सीन लगाई जा रही है। सरकारी में फ्री में डोज दी जा रही है जबकि प्राइवेट अस्पतालों में इसके लिए 250 रुपए चार्ज लिए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News