दिल्ली में कोरोना फिर 'बेकाबू' , केजरीवाल सरकार के निशाने पर बाहरी लोग

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 01:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी में वैश्विक महामारी Covid-19 के मामले फिर बढ़ने की रिपोर्ट पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को कहा कि बड़ी संख्या में दिल्ली से बाहर के लोगों के यहां जांच कराने की वजह से कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ी है। दिल्ली में इस हफ्ते की शुरुआत में कोरोना के मामले तेजी से घटकर एक हजार से नीचे आ गए थे, किंतु पिछले तीन-चार दिन में नए मामलों में फिर उछाल देखा गया है। जैन ने कहा कि दिल्ली में बाहर के लोग भी कोरोना जांच करवाते हैं इसलिए मामले फिर बढ़े हैं अन्यथा दिल्ली में संक्रमण मामलों में कमी का रुख है।

PunjabKesari

इस हफ्ते के शुरू में नए मामले एक हजार से कम आने और स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रहने से राहत नजर आने लगी थी किंतु अब संक्रमण के मरीज बढ़ रहे हैं तो स्वस्थ होने वालों की संख्या उसकी तुलना में कम रहने से रिकवरी दर भी कम हुई है। दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1404 नये मामलों से कुल संक्रमितों की संख्या एक लाख 44 हजार 127 पर पहुंच गई। 7 अगस्त को नए मामले 1192 आए थे।

PunjabKesari

इस दौरान 1130 मरीजों के स्वस्थ होने से कोरोना को मात देने वाल़ों का कुल आंकड़ा एक लाख 29 हजार 362 हो गया। देश में दिल्ली का स्थान रिकवरी वाले सर्वाधिक राज्यों में है। दिल्ली की रिकवरी दर गत दिवस 89.84 की तुलना में मामूली घटकर 89.75 प्रतिशत पर आ गई। इससे पहले चार अगस्त को केवल 674 नए मामले सामने आये थे जबकि तीन अगस्त को भी एक हजार से कम 805 ही थे। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण 4098 की जान ले चुका है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News