Whatsapp की नई नीति को लेकर दिल्लीHC ने केंद्र को भेजा नोटिस, मार्च तक मांगा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 01:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली उच्च न्यायालय ने व्हाट्सऐप की नयी निजता नीति को चुनौती देने वाली एक याचिका पर बुधवार को केंद्र से जवाब मांगा। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ ने याचिका पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय तथा व्हाट्सऐप को नोटिस जारी कर मार्च तक जवाब देने को कहा है। याचिकाकर्ता सीमा सिंह और मेघान सिंह ने दलील दी है कि नयी निजता नीति, भारतीय डेटा संरक्षण और निजता कानूनों में ‘‘खामियों'' का संकेत देती है। 

 

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष ! पूछा- सभी  तानाशाहों के नाम 'M' से क्यों  होते हैं?
 

व्हॉट्सएप की सेवा और निजता नीति में हालिया बदलाव को लेकर बहस छिड़ी है। हाल ही में सोशल मीडिया कंपनी व्हाट्सएप ने अपनी गोपनीयता नीति का अद्यतन या अपडेटेड संस्करण जारी किया था, जिसके तहत व्हाट्सएप द्वारा उपयोगकर्त्ताओं के डेटा को अपने समूह की अन्य कंपनियों (जैसे-फेसबुक) के साथ साझा किया जा सकता है। कई गोपनीयता विशेषज्ञों और निकायों ने व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति के संदर्भ में आशंकाएं व्यक्त की थी। 

 

Budget Session LIVE: किसानों के मुद्दे पर AAP का हंगामा
 


याचिका में कहा गया कि निजता नीति को लागू करने के बाद व्हाट्सएप का उपयोग करने वाले लोगों को अपनी मनमानी और एकतरफ़ा शर्तों को स्वीकार करने के लिए बाध्य करेगा। यदि हम ऐसा नहीं करते हैं तो हम सभी को अपने मोबाइल से व्हाट्सएप को हटाना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News