ऑक्सीजन कमी पर बोला दिल्ली हाईकोर्ट- अब केंद्र सुलझाए यह संकट, हर रोज मर रहे लोग

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 02:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: करोना संकट के बीच ऑक्सीजन की कमी को लेकर गुुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि अब केंद्र को ही कुछ करना होगा, क्योंकि रोज लोग मर रहे हैं और हम उनको ऐसे नहीं छोड़ सकते। हाईकोर्ट ने ऑक्सीजन की कमी पर सुनवाई करते हुए केंद्र से कहा कि उन्हें कुछ करना होगा, क्योंकि रोज लोग मर रहे हैं। हाईकोर्ट ने केंद्र से कहा कि हमारे कई करीबियों को भी दिल्ली में बेड नहीं मिल रहा है। साथ ही कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में अन्य राज्यों से भी मरीज आ रहे हैं लेकिन किसी को भी मना नहीं किया जा सकता। कोर्ट ने कहा कि दिल्ली के हालात देखकर लोगों में घबराहट का माहौल बना हुआ है, ऐसे में केंद्र को इस पर कुछ करना चाहिए और इस समस्या को सुलझाना होगा।

PunjabKesari

हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली में कई बेड खाली हैं क्योंकि अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं है। वहीं केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट में कहा कि हम दिल्ली के साथ है। केंद्र की तरफ से हाईकोर्ट में पेश सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि हम हर तरह से ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे हैं, जो अभी के लिए पर्याप्त है लेकिन कल को अगर मामले बढ़ते हैं तो स्थिति बदल सकती है। केंद्र ने कहा कि हमें केरल या किसी अन्य राज्य की तरह ही दिल्ली के लोग भी उतने ही जरूरी हैं।

PunjabKesari

केंद्र ने कहा कि अगर एक राज्य ज्यादा डिमांड कर रहा है तो दूरे राज्य की डिमांड भी कम नही की जा सकती, हम सभी राज्यों के साथ एक जैस ही, किए एक को भी इग्नोर नहीं कर सकते। वहीं दिल्ली सरकरा ने केंद्र पर आरोप लगाया कि हमें पूरी तरह से सहयोग नहीं मिल रहा। केंद्र ने अभी तक कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया है, सिर्फ आदेश ही पारित हो रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News