केजरीवाल सरकार के आदेश, अब दिल्ली से कोई भी करा सकता है कोरोना जांच

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में बढ़ते कोरोना प्रसार को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने अब रैपिड एंटीजन टेस्ट को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद हर कोई अब कोरोना जांच करवा सकता है। अधिक से अधिक कोरोना जांच करवाने के लिए दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया है। आदेश के अनुसार दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी और पॉलीक्लीनिक्स में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के जरिए ये टेस्ट करवाया जा सके। इसका टाइमिंग सुबह 09 से 12 बजे के बीच होगा। 

दिल्ली में कोई भी शख्स जिसे कोरोना होने का शक हो या डर सता रहा हो अब वो दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी या पॉलीक्लीनिक्स में जाकर अपने शक को दूर कर सकता है। यहां पर रैपिड एंटीजन टेस्ट किट द्वारा उसकी कोरोना  जांच की जाएगी। हालांकि जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है उसको आरटीपीसीआर टेस्ट भी करवाना होगा। 

 

दिल्ली में 76 प्रतिशत से ज्यादा हुआ कोरोना का रिकवरी रेट
दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो रहे हैं। दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़कर 76.81 प्रतिशत हो गया है। यहां पर अब तक 82 हजार 226 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। दिल्ली में गुरुवार को 4 हजार से ज्यादा लोग ठीक हुए। 

दिल्ली सरकार द्वारा गुरुवार रात को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 24 घंटे के अंदर यहां 4027 लोग ठीक हुए हैं।यहां गुरुवार को 24 घंटों में कोरोना के 2187  नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 45 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1,07,051 हो गए हैं।

 

संशोधित कोविड रिस्पांस प्लान जारी
वहीं कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने संशोधित कोविड रिस्पांस प्लान जारी कर दिया है। इसके तहत तीन कैटेगरी हॉटस्पॉट जोन, क्लस्टर और आइसोलेट केस वाले इलाकों में बांटकर कोरोना को रोकने की योजना बनाई गई है। हॉटस्पॉट जोन में और निगरानी रखी जाएगी, जबकि क्लस्टर अर्थात ऐसे इलाके जहां एक साथ मामले आ रहे हैं उन सभी को हॉटस्पॉट जोन में बदलकर निगरानी की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News