दिल्ली सरकार ने फिर शुरू की 'डोर स्टेप डिलीवरी', अब घर बैठे उठा सकते हैं 100 सरकारी सेवाओं का लाभ

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 08:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्लीवासी अब आय प्रमाण पत्र (income certificate), ड्राइविंग लाइसेंस और पानी के नए कनेक्शन से संबंधित सेवाओं की ‘डोरस्टेप डिलीवरी' (Door step delivery) का लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि आप सरकार (AAP Government) ने अपनी इस महत्वाकांक्षी योजना को फिर से शुरू कर दिया है, जो Covid-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने से निलंबित थी। सरकार के अनुसार, अपने दरवाजे पर सूचीबद्ध सेवाओं का लाभ उठाने के इच्छुक लोग स्पॉट बुकिंग के लिए 46 केंद्रों में से किसी एक पर जाने के अलावा, 1076 पर कॉल कर सकते हैं या ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

PunjabKesari

दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि सरकार ने डोर स्टेप डिलीवरी योजना शुरू की है। इसके सुचारू संचालन में कुछ समय लगेगा क्योंकि लॉकडाउन के दौरान काफी समय तक ये सेवाएं निलंबित रहीं थी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी 100 सेवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन लोगों को इसके बारे में उचित जानकारी नहीं है। हम अगले सप्ताह एक प्रचार अभियान शुरू करेंगे।

PunjabKesari

दिल्लीवासियों के घरों पर प्रदान की जाने वाली 100 सेवाओं में जाति प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाण पत्र और विवाह प्रमाणपत्र, सीवर कनेक्शन, डुप्लीकेट राशन कार्ड, लर्नर्स लाइसेंस, डुप्लीकेट वाहन पंजीकरण प्रमाणपत्र और ड्राइविंग लाइसेंस का नवीनीकरण शामिल हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News