बेकाबू कोरोना को रोकने के लिए दिल्ली सरकार की अपील- कुछ दिनों के लिए पार्टी छोड़ कर घर में रहें लोग

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 12:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली महामारी से देश का सबसे ज्यादा प्रभावित शहर बन गया है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने लोगों से सावधनी बरतने के साथ साथ बेवजह घर से निकलने की अपील की। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि देश और दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं, मामले रोज़ बढ़ते जा रहे हैं। इस सब के बवाजूद हमारे पास बेड की कोई कमी नहीं है।


दिल्ली में 13,000 से ज़्यादा बेड: सत्येंद्र जैन
सत्येंद्र जैन ने कहा कि  एक हफ़्ते पहले 6,000 बेड थे, अब दिल्ली में 13,000 से ज़्यादा बेड हैं, हम बहुत तेज़ी से बेड बढ़ा रहे हैं। वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में लगातार एक लाख से ज़्यादा टेस्ट हो रहे हैं जिसमें से 70% टेस्ट RT-PCR है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अगर किसी भी व्यक्ति को अस्पताल जाना है, तो  दिल्ली सरकार की ऐप देखकर ही जाए।


 मास्क का इस्तेमाल करें लोग: स्वास्थ्य मंत्री
इसके साथ ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह बेहद मुश्किल का समय है, सबको मिलकर सहयोग करना होगा। लोगों से अपील है कि अभी कुछ दिनों के लिए पार्टी छोड़ दें, भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें और मास्क का इस्तेमाल करें। सबको मिलकर कोविड-19 खिलाफ मिलकर खड़ा होना होगा। वहीं इससे पहले सरकार ने शहर में कोविड-19 मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर स्वास्थ्य केन्द्रों को कोरोना वायरस संक्रमित को भर्ती करते समय नियमों का कड़ाई से पालने का निर्देश दिया है और कहा है कि हल्के या बिना लक्षणों वाले रोगियों को घर में पृथकवास में रखने पर विचार किया जा सकता है।

 

लोगों से अस्पताल जाने से बचने की  अपील
इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अस्पताल जाने से बचने की अपील की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि आम आदमी पार्टी सरकार दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती, लेकिन अगर अस्पतालों में भीड़ बढ़ती है और गंभीर रूप से बीमार रोगियों के लिये अस्पतालों में बिस्तर नहीं मिलते, तो ऐसी नौबत आ सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News