दिल्ली की उस इमारत में फिर लगी आग जहां 43 लोगों की हुई थी मौत, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 09:54 AM (IST)

नई दिल्लीः उत्तरी दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में सोमवार सुबह फिर उसी इमारत में आग लग गई जहां एक दिन पहले आग लगने की घटना में 43 लोगों की मौत हो गई थी। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सुबह सात बजकर 50 मिनट पर आग के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद दमकल के दो वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि इमारत में रखे कुछ सामानों में आग लग गई थी जिस पर 20 मिनट के भीतर काबू पा लिया गया।

PunjabKesari

रविवार सुबह इसी चार मंजिला इमारत में लगी आग में 43 लोगों की मौत हो गई थी, और 16 घायल हो गए थे। इस इमारत में अवैध फैक्ट्रियां चलती थीं। उपहार सिनेमा त्रासदी के बाद अनाज मंडी में हुआ यह अग्निकांड दूसरी सबसे भयानक घटना है। हादसे में मारे गए ज्यादातर लोग बिहार और उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूर हैं।

PunjabKesari

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने अनाज मंडी अग्निकांड के संबंध में इमारत के मालिक रेहान और उसके प्रबंधक फुरकान को गिरफ्तार कर लिया और आईपीसी की धाराओं 304 और 285 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले को अपराध शाखा को स्थानांतरित किया गया है। दिल्ली सरकार ने इस घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिये हैं और सात दिनों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

PunjabKesari

पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई क्योंकि इमारत की दूसरी मंजिल पर सुबह लगभग 5 बजे जब आग लगनी शुरू हुई तो लोग सो रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि इमारत के लिए दमकल विभाग की मंजूरी भी नहीं थी। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में प्रतीत होता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News