जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने FIR से विहिप और बजरंग दल का नाम हटाया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 09:07 AM (IST)

नई दिल्ली:  दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर पुलिस ने संशोधित बयान में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल जैसे हिंदुत्ववादी संगठनों के नामों को हटा लिया है। इससे पहले शुरूआत में पुलिस ने कहा कि जुलूस के आयोजकों के खिलाफ अनुमति नहीं लेने पर आईपीसी की धारा 188 (एक लोक सेवक के आदेशों की अवहेलना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 

बयान में विहिप, बजरंग दल, दिल्ली प्रांत, मुखर्जी नगर जिला, झंडेवाला के आयोजकों का बिना किसी अनुमति के जुलूस निकालने का जिक्र किया गया था।  यह भी बताया गया कि एक आरोपी व्यक्ति विश्व हिंदू परिषद के जिला सेवा प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, कुछ घंटों के अंदर ही पुलिस ने संगठनों और गिरफ्तारी के किसी भी संदर्भ को छोड़कर बयान को संशोधित किया।
 

वहीं, साम्प्रदायिक झड़प को लेकर राजनीतिक दलों के निशाने पर आये दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हिंसक झड़पों में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वे किसी भी वर्ग, पंथ या धर्म के हों।
 

 बता दें कि शनिवार को हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 2 नाबालिगों को हिरासत में लिया गया था, जिसमें 9 लोग घायल हो गए थे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News