दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने गिनाई केजरीवाल सरकार की 5 विफलताएं

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 10:01 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने शनिवार को केजरीवाल सरकार की पांच विफलताओं का जिक्र किया जिसके कारण राजधानी में कोरोना वायरस (कोविड-19) की महामारी भयावह रूप ले चुका है। 
PunjabKesari
चौ. अनिल ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इन विफलताओं पहला टेस्टिंग की कमी, दूसरी कांटेक्ट ट्रेसिंग, तीसरा अप्रर्याप्त सैनिटाईजेशन, चौथा कोरोना यौद्धाओं के लिए सुविधाओं में कमी और पांचवा बुराड़ी, अम्बेडकर नगर और द्वारका के इन्दिरा गांधी अस्पताल का प्रयोग नही करना शामिल है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार कोरोना से लड़ने के लिए पांच हथियारों की बात कर रही है जबकि उन्होने पिछले तीन महीने का कीमती समय बर्बाद कर दिया। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल अपने होम आईसोलेशन से बाहर आए तब तक कोरोना वायरस से राष्ट्रीय राजधानी में हालात बेकाबू हो चुका था और कोरोना के संक्रमण मामले में तेजी से वृद्धि शुरु हो गई थी। कांग्रेस नेता ने कहा कि केजरीवाल ने वादा किया कि अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाई जाएगी, टेस्ट के लिए लेब बढ़ेगें, प्लाज्मा थैरपी, सर्वे और व्यापक जांच और आक्सीमीटर जो खून में आक्सीजन की निगरानी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला एक छोटा उपकरण हैद्ध की आपूर्ति बढ़ाई जाऐगी। उनके द्वारा किए गए वादे नौटंकी है, उन्होंने वायदों की बहुत सी बातों को पूरा नही किया है। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल कोविड मरीजों अत्यधिक शुल्क वसूल रहे है और दिल्ली सरकार इस लूट को रोकने के लिए कुछ भी नही कर रही है। उन्होंने कहा कि जब कोविड मरीजों को अस्पतालों में दाखिला नही मिलता और वे अस्पतालों के बाहर स्ट्रेचर पर ही मर जाते हैं, केजरीवाल को उनके लिए कुछ करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि बहुत ही चिंताजनक है कि बेड के इंतजार में कोविड मरीजों के बराबर में ही कोविड शव स्ट्रेचर पर पड़े है, उन्हें अस्पताल के बाहर निकालकर ही मरीजों को जगह दी जाए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल लोगों को होम आईसोलेशन की सलाह दे रहे हैं, क्योंकि सरकारी अस्पतालों में जरूरी बुनियादी ढांचा पूरी तरह विफल हो रहा है, और यह वायरस के साथ तेजी से फैल रहा है और लोग इस संकटमय स्थिति की व्यापकता से जूझ रहे है, सरकार इस पर नियंत्रण करने में पूरी तरह असफल साबित हो चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News