दिल्ली के CM केजरीवाल ने दी पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को श्रदांजलि

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 10:40 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की पहली पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्रीमती शीला दीक्षित जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

वहीं दिल्ली कांग्रेस की ओर से भी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि अर्पित की गई है। दिल्ली कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शीला द्वारा दिल्ली के लिए किए गए कामों को लेकर एक वीडियो जारी किया गया है। मेरी दिल्ली मैं ही संवारूं नाम से ये वीडियो जारी किया गया है। साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि आधुनिक दिल्ली की निर्माता, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री स्व श्रीमती शीला दीक्षित जी की प्रथम  पुण्यतिथि पर शत शत नमन।

 

अस्पताल ले जाते वक्त पड़ा था दिल का दौरा
बता दें कि 20 जुलाई 2019 को लगभग शाम 4 बजे शीला दीक्षित का निधन एक निजी हॉस्पिटल में 3 बजकर 55 मिनट पर हुआ। दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई। 20 जुलाई को सुबह को लगभग 10 बजे ही उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की तो परिवार के लोगों ने शीला को लेकर तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट किया। लेकिन रास्ते में ही 1 बार दिल का दौरा पड़ने से वे बेहोश हो गई थी।

 

2 दशकों से दिल की बिमारी से परेशान थी शीला
जब हॉस्पिटल ले जाया गया तो तुरंत डॉक्टरों की टीम ने इमरजेंसी में उन्हें एडमिट करके उनका जरुरी इलाज शुरु किया, लेकिन ईश्वर की इच्छा कुछ और ही थी। पिछले 2 दशकों से दिल की बिमारी से परेशान शीला दीक्षित का इलाज चल रहा था। 81 साल की उम्र में भी राजनीति में सक्रिय शीला दीक्षित ने 20 जुलाई 2019 को हॉस्पिटल में ही अंतिम सांस ली थी। उनके निधन से दिल्ली समेत पूरा देश शोकाकुल हो उठा था। 15 साल के शासन में शीला दीक्षित ने दिल्ली में कई विकास के काम करवाए थे। इस बात को विपक्षी दल के नेता भी स्वीकार करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News