CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- हर ऑफिस में राजनेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 11:29 AM (IST)

नई दिल्ली : राजधानी  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवारको दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में कहा कि राज्य में बढ़ती  टीकाकरण की रफ्तार से आज 10% कोरोना संक्रमण दर दर्ज होगी। 15 जनवरी को दिल्ली में अधिकतम 30% संक्रमण दर दर्ज हुई थी।  पिछले 10 दिनों में संक्रमण दर 20% तक घट गई है।  केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 100% लोगों को पहला डोज़ और 82% लोगों को दोनों डोज़ वैक्सीन के लग चुके हैं।  
 

इसके साथ ही उन्होंने कहा, कोरोना बढ़ता है तो पाबंदियां लगानी पड़ती है, लोगों को तकलीफ़ होती है, लेकिन भरोसा रखें कि जितनी ज़रूरत होती है उतनी पाबंदियां लगाते हैं,  जल्द ही हम प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने की कोशिश करेंगे, उस दिशा में सारी कोशिश होगी।  केजरीवाल ने कहा कि  पिछले हफ़्ते मुझसे कुछ व्यापारी मिले और ऑड इवन/वीकेंड कर्फ़्यू हटाने की मांग की। उप राज्यपाल को प्रस्ताव भेजे हैं, लेकिन उन्होंने प्रस्ताव नहीं माने,  LG साहब बहुत अच्छे हैं उन्हें आपकी सेहत की चिंता है। 
 

हर ऑफिस में होगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें
इसके साथ ही केजरीवाल ने कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया कि दिल्ली सरकार के हर ऑफिस में अब किसी सीएम या राजनेता की तस्वीरें नहीं लगाई जाएंगी, बल्कि इनकी जगह बीआर अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें होगी।
 

दिल्ली में कोरोना के हालात
जानकारी के लिए बता दें, सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,760 नये मामले दर्ज किए गए थे और एक दिन में कोरोना से 30 और मरीजों की मौत हो गई। वहीं 13 जनवरी को एक दिन में सर्वाधिक 28,867 मामले दर्ज किये गये थे और इसके बाद मामलों में कमी आ रही है। शहर में रविवार को 9,197 मामले दर्ज किये गये थे और संक्रमण से 34 लोगों की मौत हुई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News